Saturday, June 1st, 2024
Breaking

किराया बढ़ाने की मांग को लेकर 1 मार्च से बस ऑपरेटर्स जा सकते है हड़ताल पर

जबलपुर
मध्यप्रदेश (MP) में पहले से ही महंगाई की मार झेल रही आम जनता के लिए एक और मुश्किल खड़ी होने वाली है.बस ऑपरेटर्स (Bus operators) हड़ताल (Strike) पर जाने की तैयारी में हैं. उन्होंने इसकी तैयारी भी शुरू कर दी है.अगर सरकार ने बसों (bus) का किराया नहीं बढ़ाया तो 1 मार्च से बसों की हड़ताल कर दी जाएगी.

जब 58 रुपये था डीजल तब तय हुआ था किराया
जबलपुर में बस ऑपरेटर एसोसिएशन की बैठकों का दौर लगातार जारी है.इसमें सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी की जा रही है.ऑपरेटर्स का कहना है मध्यप्रदेश में जब डीजल 58 रुपए प्रति लीटर बिक रहा था तब बसों का किराया निर्धारित किया गया था. आज मध्य प्रदेश में डीजल के दाम बढ़कर 90 रुपए लीटर हो गए हैं.लेकिन किराया हम पुरानी दरों पर ही वसूल कर रहे हैं. ऐसे हालातों में बस संचालकों के लिए अपनी बसों को चलाना बेहद मुश्किल हो गया है.

सस्ता टिकट,महंगा डीजल
इसके पहले जब बस ऑपरेटर एसोसिएशन ने सरकार से बातचीत की थी तो अपनी मांग रखी थी कि मध्यप्रदेश में बसों के किराये में कम से कम 50 फीसदी का इजाफा किया जाए.तब सरकार ने उनकी इस मांग को पूरा करने का आश्वासन दिया था. लेकिन किराया नहीं बढ़ाया गया. आज मध्य प्रदेश में बस ऑपरेटर्स के लिए अपनी बसों का संचालन करना घाटे का सौदा साबित हो रहा है.इसके साथ परिवहन विभाग के कई सख्त नियम भी बस ऑपरेटर्स के लिए मुश्किलें खड़ी कर रहे हैं.


1 मार्च से हड़ताल की चेतावनी
बस ऑपरेटर एसोसिएशन के सदस्यों का कहना है कि अगर सरकार ने बसों का किराया बढ़ाने की मांग पूरी नहीं की तो आने वाली 1 मार्च से मध्यप्रदेश में बसों के पहिए जाम कर दिए जाएंगे. प्रदेश भर में बस संचालक हड़ताल पर चले जाएंगे.

Source : Agency

आपकी राय

3 + 4 =

पाठको की राय